Share With Friends

अगर आप राजस्थान के निवासी है या अन्य राज्य से है और आपने Rajasthan Forest Guard & Forester Admit Card 2022 Link के पदों के लिए आवेदन किया था तो आपको बता दे की इसके लिए परीक्षा तिथि पहले ही जारी हो चुकी थी जिसके Forest Guard Admit Card Download Link भी हाल ही में जारी कर दिए गए है अगर अपने इस फॉर्म को अप्लाई किया था तो जल्दी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें 

Rajasthan Forest Guard Vacancy 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है परीक्षा देने जाने से पहले राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा के लिए कुछ जरुरी निर्देश दिए है उनको अच्छे से जरूर पढ़ लें

Rajasthan Forest Guard & Forester Admit Card 2022 Link

Daily Current AffairsClick Here
Weekly Current Affairs QuizClick Here
Monthly Current Affairs ( PDF )Click Here

Exam Date :

  • Forester – 06/11/2022 ( 2 पारियों में आयोजित होगी )
  • Forest Guard – 12 & 13/11/2022 ( 2 पारियों में आयोजित होगी )

दोनों पदों के लिए परीक्षा 2-2 पारियों में आयोजित की जाएगी जिसमें प्रथम पारी 10:00 AM – 12:00 PM एवं दूसरी पारी 2:30 PM – 04:30 PM तक होगी

Important Link

Download Admit Card – ForesterClick Here
( Link Availbale 28/10/2022 )
Download Admit Card – Forest GuardClick Here
( Link Availbale 04/11/2022 )
Exam Date NoticeClick Here
Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here

परीक्षा के लिए जरूरी निर्देश

  1. आवेदक यह सुनिश्चित कर लें कि वे बोर्ड कार्यालय की उक्त विज्ञप्तियों अनुसार निर्धारित पात्रता एवं शैक्षणिक योग्यता रखते हैं।

2. उक्त परीक्षाओं के अभ्यर्थी उपरोक्त तालिकानुसार “प्रोविजनल ई- प्रवेश पत्र” बोर्ड की वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in से यथाशीघ्र डाउनलोड कर लें। बोर्ड द्वारा परीक्षार्थियों को अलग से प्रवेश पत्र प्रेषित नहीं किये जायेंगे।

3. परीक्षा केन्द्रों पर नकल की रोकथाम के लिए बहुत ही प्रभावी उपाय किये ग हैं। परीक्षा में नकल कराने के नाम पर ठगी कराने वाले गिरोह के किसी झांसे/ बहकावे में वें। अभ्यर्थी किसी भी प्रकार से नकल करने का प्रयास न करें। नकल करने के प्रयास में पकड़े जाने पर आपराधिक प्रकरण दर्ज होने के साथ आपकी परीक्षा निरस्त होने एवं आगे आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं में भाग लेने से रोक लगने से आपका कैरियर समाप्त हो सकता है।

4. रेल / बस की छत या पायदान पर बैठकर /खड़े होकर यात्रा नहीं करें। परीक्षा केन्द्र पर एवं यात्रा के दौरान अनुशासन बनाये रखें अन्यथा आपके विरूद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज होने पर आपकी परीक्षा निरस्तीकरण की कार्यवाही भी की जा सकती है।

5. अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित परीक्षा समय के 11/½ घण्टे पूर्व अपनी उपस्थिति दे देवें ताकि तलाशी के उपरान्त आप समय पर परीक्षा कक्ष में नियत स्थान पर बैठ सकें। परीक्षा प्रारम्भ होने के नियत समय से 30 मिनट पूर्व परीक्षा केन्द्र का प्रवेश द्वार बन्द कर दिया जावेगा एवं किसी भी स्थिति में परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा इसलिए परीक्षार्थी समय का विशेष ध्यान रखें।

6. कोरोना (कोविड-19) वैश्विक महामारी से बचाव के लिए सामाजिक दूरी से सम्बन्धित जारी दिशा निर्देशों की आवश्यक रूप से पालना करें।

7. परीक्षा केन्द्र पर परीक्षार्थी को मास्क लगा कर आना अनिवार्य है। बिना मास्क के परीक्षार्थी को प्रवेश नहीं दिया जायेगा।